Hyundai to Launch its i20 Sportz Variant Soon, Know About its Price, Specs and Launch Date

1
Hyundai i20 Sportz
Hyundai i20 Sportz
Advertisements

हुंडई मोटर ने भारतीय बाजार में अपनी एक अलग ही जगह हासिल कर ली है। बीते साल शानदार गाड़ियों के लॉन्च के बाद इस साल हुंडई i20 फेसलिफ्ट का नया स्पोर्ट्स वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है, और यह बेहद ही खास और शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च होने वाली है। हुंडई i20 स्पोर्ट्ज (O) वेरिएंट, कंपनी के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होने वाला है, लॉन्च से पहले ही इसने भारतीय बाजार में तहलका मचा दिया है।

यह भी हुंडई i20 प्रीमियम हैचबैक के सेगमेंट के अंदर आएगी जो कई सुविधाओं से लैस होगी। हालांकि, खबरों की मानें तो इस सेगमेंट में मौजूद बाकी कार्स के जैसे हीं इसका डिजाइन और इंजन होने वाला है। फिलहाल यह पांच वेरिएंट में उपलब्ध है Era, Magna, Sportz, Asta ओर Asta (O)।

Hyundai i20 Sportz Variant में क्या होगा खास

हुंडई मोटर इस अपने Hyundai i20 Sportz Variant को एक मिड वेरिएंट के तौर पर लॉन्च करेगी, जो कि कई नए फीचर्स के साथ आने वाला है। कंपनी द्वारा सुविधाओं और कीमत के बीच संतुलन बनाए रखने के लिए ऐसा किया है। खास तौर पर आपको इस वेरिएंट में इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, ड्राइवर के लिए आर्म्रेस्ट की सुविधा और वायरलेस मोबाइल चार्जिंग पैड के साथ कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं।

बता दें कि भारतीय मार्केट को ध्यान में रखते हुए इसमें एलईडी टेल लैंप, इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल और आईबीएम के साथ ठंडा क्लब बॉक्स, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल ORVM, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट,क्रूज कंट्रोल, जैसी कई बेहतरीन सुविधाएं मिलने वाली हैं। इसके अलावा आपको इसके टॉप मॉडल में 10.25 टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर व एंड्राइड ऑटो के साथ ही साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की भी सुविधा मिलने वाली है।

Hyundai i20 Sportz Varient में मौजूद हैं यह Safety Features

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसके रीयर पार्किंग सेंसर, आगे की ओर 6 एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल मौजूद है।वहीं इसके टॉप मॉडल में हिल होल्ड एसिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजिंग, के साथ ही साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, सभी पैसेंजर के लिए 3 पॉइंट सीटबेल्ट रिमाइंडर और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर भी मिलता है।

Hyundai i20 Sportz(0) Varient Engine

The new i20 Sportz Variant में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मौजूद है, जो 83 बीएचपी और 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ आने वाला है। इसके अतिरिक्त अगर आप टर्बो पैट्रोल इंजन को सुविधा चाहते हैं तो आप हुंडई i20 एन लाइन चुनना चाहिए। यह R16 स्टाइल स्टील व्हील्स के साथ आता है।

Hyundai i20 Sportz कब होने वाला है Launch, जानें कीमत

खबरों के अनुसार फिलहाल Hyundai i20 Sportz Variant के लॉन्च डेट की अबतक कोई पुष्टि नहीं की गई है। कहा जा रहा है की यह बहुत जल्द हीं भारतीय बाजार में उपलब्ध करवाया जाएगा। और इसकी कीमत करीबन 6.99 लाख रुपए होने की संभावना है।

Hyundai i20 Sportz (0) Varient Rivals

भारतीय बाजार में Hyundai i20 Sportz Variant का मुकाबला Tata Altroz, Toyota Glanza ओर Maruti Baleno के साथ होने वाला है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here