Know About Kia Ray EV, Spectacular Features and Budget Friendly, This Car is a Perfect Match for You

0
Kia Ray EV Car
Kia Ray EV Car
Advertisements

Kia Ray EV car: बढ़ती ट्रैफिक और बढ़ते खर्चे दोनों ही हमारी रोज़मर्रा की परेशानी है तो क्यों न ऐसे में अपना समय, पैसा और पेट्रोल दोनों की हीं बचत की जाए। जी हां, आपने बिलकुल सही सुना क्यों न इलेक्ट्रॉनिक कार खरीद कर हम पर्यावरण को बचाने में अपना योगदान दें।

किआ ने हाल ही में लॉन्च की है एक धमाकेदार इलेक्ट्रिक कार – Kia Ray EV। यह पेट्रोल, और बजट दोनों की चिंता दूर कर सकता है। बता दें की यह सड़क पर बेहद कम जगह लेगा क्योंकि यह एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार है। चलिए आज आपको इससे जुड़ी कुछ खास बाते बताते हैं।

Kia Ray EV Car Interior & Exterior

Kia Ray EV ने अपने कॉम्पैक्ट डिज़ाइन और आकर्षक लुक से सबका दिल जीत लिया है। इसका शार्प लुक और कॉम्पैक्ट डिज़ाइन आपको सिटी ट्रैफिक में बड़ी ही आसानी से घूमने में मदद करेगा। इसके इंटीरियर और एक्सटेरियर दोनों ही सुर्खिया बटोर रहे हैं। इसके चौड़े हेडलैम्प्स, मस्कुलर बंपर और स्लीक टेललाइट्स कार को स्पोर्टी लुक देते हैं।

बता दें कि, इंटीरियर में भी कम्फर्ट और स्टाइल का खास ख्याल रखा गया है। एडजस्टेबल सीट्स, सूदिंग कलर्स और पर्याप्त लेगस्पेस के साथ यह आपकी लंबी यात्राओं को भी सुखद बनाने योग्य है। इसके टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन चार्जिंग पोर्ट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स आपको इसे खरीदने के लिए सोचने पर मजबूर कर देंगे।

Kia Ray EV Price in India

Eco-Friendly होने के साथ ही साथ Kia Ray EV budget-friendly भी है। बता दें कि, छोटी बैटरी वाले वेरिएंट की कीमत की शुरुआत लगभग 16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से होती है, वहीं बड़ी बैटरी वाले वैरिएंट की शुरुआती कीमत लगभग 17 लाख रुपये है। इतना ही नहीं, सरकार की ओर से इलेक्ट्रिक वाहनों पर दिए जा रहे सब्सिडी का लाभ उठाकर आप इसे और भी कम कीमत में बुक कर सकते हैं।

Kia Ray EV Car Battery and Range

बैटरी की बवात करें तो Kia Ray EV दो बैटरी ऑप्शन के साथ आती है जो 16.4 kWh और 35.5 kWh है। छोटी बैटरी पैक को अगर एक बार फुल चार्ज करें तो यह 138 किलोमीटर तक की रेंज देगी, वहीं बड़ी बैटरी को अगर फुल चार्ज करें तो यह 233 किलोमीटर तक का रेंज देती है।

Kia Ray EV Fast Charging

बता दें की मौजूदा इलेक्ट्रिक कार्स के तुलना में Kia Ray EV की फास्ट चार्जिंग क्षमता भी कुछ कम नहीं है। बड़ी बैटरी को यदि आप फास्ट चार्जर से चार्ज करते हैं तो मात्र 30 मिनट में यह 50% तक चार्ज हो जाती है वहीं। तो अब ज्यादा देर सफर के लिए आपको चार्जिंग के लिए ज़्यादा समय देने की जरूरत नहीं।

Kia Ray EV Car Performance

परफॉरमेंस की बात करें तो Kia Ray EV किसी रेसिंग कार की तरह स्पीड तो नहीं, लेकिन इसका इलेक्ट्रिक मोटर आपको पर्याप्त पावर देता है जिससे आप इसे सड़कों पर आराम और लेट होने पर तेजी से भी चला सकते हैं। ख़बरों की माने तो दोनों मॉडलों में आपको क्रमशः 68 hp और 86 hp का पावर मिलेगा। इतना ही नहीं महज 12 सेकंड में किआ रे ईवी 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

इसका सस्पेंशन भी काफी हदतक आरामदायक है, जिसकी मदद से आप इसे उबड़-खाबड़ रास्तों पर भी आसानी से चला सकते हैं। इसका वजन भी काफी कम है जो इसकी हैंडलिंग को भी आसान बनाता है। तो इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि किआ रे ईवी एक शानदार परफॉर्मेंस देने वाली कार है जो बिना किसी परेशानी और ज़्यादा खर्चे के आपको आरामदायक सफर का लुफ्त उठाने में मदद करती है।

Kia Ray EV Rival

Tata Tigor EV, MG रेनो क्विड ईवी जैसी कार Kia Ray EV के राइवल हैं। इन सभी कारों में भी Kia Ray EV जैसी आधुनिक फीचर्स बड़ी ही किफायती कीमत में मिलती है। लेकिन, Kia Ray EV की सबसे बड़ी खासियत इसकी फास्ट चार्जिंग है जो इसे बाकी राइवल से अलग करती है।

Conclusion

बेहतरीन फीचर्स और किफायती दाम Kia Ray EV को शहरी सवारी के लिए बिलकुल फिट बनाती है। अगर आप कम कीमत में आकर्षक डिजाइन, आधुनिक फीचर्स और शानदार परफॉर्मेंस वाली कार ढूंढ रहे हैं तो यह एक बेहतर विकल्प है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here