Whats Tracker App क्या है कैसे Use करे | How To Use Whats Tracker App in 2024

26
Advertisements

How To Use Whats Tracker App in Hindi : अगर आपको लगता है कि WhatsApp पर आपका पीछा किया जा रहा है तो आप whats Tracker APK की मदद ले सकते हैं।  यह व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को कई अतिरिक्त सुविधाएं प्रदान करने के लिएI Tamazons द्वारा विकसित एक बहुत ही उपयोगी टूल है जो आधिकारिक व्हाट्सएप द्वारा प्रदान नहीं की जा सकती है। यह एक सुविधाजनक प्लेटफॉर्म है जो व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट को भी सपोर्ट करता है। यदि आप इस ऐप के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो यह पोस्ट अंत तक ज़रूर पढ़ें।

Whats Tracker App Overview

whats tracker apk एक App है जो आपके WhatsApp के लिए विभिन्न सुविधाएं प्राप्त करने में आपकी सहायता करता है। इस ऐप की मदद से आप व्हाट्सएप पर उपलब्ध contact list, आपने आखिरी बार किसकी profile देखी और आपकी प्रोफ़ाइल देखने वाले विज़िटर्स की जांच कर सकते हैं।

इस टूल का मुख्य उद्देश्य आपको आपकी प्रोफ़ाइल पर आने वाले लोगों के बारे में जानकारी प्रदान करना है। यह आपको सटीक ट्रैक देता है कि किसने आपकी प्रोफ़ाइल को किस समय और कितनी बार देखा। तो आप देख सकते हैं कि कौन आपको देख रहा है और कौन आपकी परवाह करता है।

व्हाट्सएप ट्रैकिंग क्या है? – What is WhatsApp tracking?

How To Use Whats Tracker App
How To Use Whats Tracker App

व्हाट्सएप ट्रैकिंग एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके द्वारा किसी व्यक्ति के व्हाट्सएप उपयोग को रिकॉर्ड किया जाता है। यह रिकॉर्डिंग संदेशों, कॉलों, और अन्य गतिविधियों को शामिल कर सकती है। व्हाट्सएप ट्रैकिंग का उपयोग कई उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है, जैसे की….

बच्चों की सुरक्षा: व्हाट्सएप ट्रैकिंग का उपयोग बच्चों की ऑनलाइन गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए किया जा सकता है।

व्यवसाय अनुप्रयोग: व्हाट्सएप ट्रैकिंग का उपयोग व्यवसायों द्वारा अपने कर्मचारियों की उत्पादकता और संचार को ट्रैक करने के लिए किया जा सकता है।

निगरानी: व्हाट्सएप ट्रैकिंग का उपयोग किसी व्यक्ति की निजी गतिविधियों पर नज़र रखने के के उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।

Read Also: इंस्टाब्रिज एंड्रॉइड एप का इस्‍तेमाल कैसे करे | How to Use Instabridge Android App

WhatsApp Tracker की जानकारी

सुविधाmSpyXNSPYSpyzieFlexiSPY
कार्यक्षमताकॉल, संदेश, सोशल मीडिया, GPS, और बहुत कुछ ट्रेक करता हैकॉल, संदेश, सोशल मीडिया, GPS, और बहुत कुछ ट्रैक करता हैकॉल, संदेश, सोशल मीडिया, GPS, और बहुत कुछ ट्रैक करता हैकॉल, संदेश, सोशल मीडिया, GPS, की-लॉगिंग, और बहुत कुछ ट्रेक करता है
संगतताAndroid, IOS, Windows, macOSAndroid, IOS,Android, IOSAndroid, IOS
मूल्य निर्धारण$29.99/माह से शुरू होता है$49.99 /माह से शुरू होता$39.99/माह से शुरू होता$68/माह से शुरू होता है
स्थापनालक्ष्य डिवाइस तक भौतिक पहुंच की आवश्यकता होती हैलक्ष्य डिवाइस तक भौतिक पहुंच की आवश्यकता होती हैदूर से स्थापित किया जा सकता हैलक्ष्य डिवाइस तक भौतिक पहुंच की आवश्यकता होती है
विशेषताएंकॉल ट्रेकिंग, संदेश ट्रेकिंग, सोशल मीडिया ट्रेकिंग, GPS टेकिंग, जियोफेसिंग, ऐप ब्लॉकिंग, वेबसाइट ब्लॉकिंग, की-लोगिंग, और बहुत कुछकॉल ट्रेकिंग, संदेश ट्रेकिंग, सोशल मीडिया ट्रेकिंग, GPS टेकिंग, जियोफेसिंग, ऐप ब्लॉकिंग, वेबसाइट ब्लॉकिंग, की-लोगिंग, और बहुत कुछकॉल ट्रेकिंग, संदेश ट्रेकिंग, सोशल मीडिया ट्रेकिंग, GPS टेकिंग, जियोफेसिंग, ऐप ब्लॉकिंग, वेबसाइट ब्लॉकिंग, की-लोगिंग, और बहुत कुछकॉल ट्रेकिंग, संदेश ट्रेकिंग, सोशल मीडिया ट्रेकिंग, GPS टेकिंग, जियोफेसिंग, ऐप ब्लॉकिंग, वेबसाइट ब्लॉकिंग, की-लोगिंग, और बहुत कुछ
वैधताउपयोग करने से पहले। स्थानीय कानूनों की जांच करेंउपयोग करने से पहले। स्थानीय कानूनों की जांच करेंउपयोग करने से पहले। स्थानीय कानूनों की जांच करेंउपयोग करने से पहले। स्थानीय कानूनों की जांच करें

WhatsApp Tracker की विशेषताएँ

*Clean Interface: ऐप में एक साफ़ इंटरफ़ेस है जो इसे उपयोग करना आसान बनाता है और आप इसमें बहुत जल्दी महारत हासिल कर लेंगे।

*Search Profile: किसी की प्रोफ़ाइल को ट्रैक करना एक सरल और आसान प्रक्रिया है।  आप केवल कुछ टैप से किसी भी समय छिपे हुए प्रोफाइल को ढूंढ सकते हैं।

*Profile Visitors: आपके पास WhatsApp Contact  की list, आपकी प्रोफ़ाइल देखने वाले व्यक्ति और उस व्यक्ति की लिस्ट देखने का विकल्प होगा जिसकी प्रोफ़ाइल आपने देखी थी।

*Recover deleted messages: अगर सेंडर भेजे गए मैसेज को डिलीट कर देता है तो आप इस ऐप के डिलीट मैसेज रिकवरी फीचर में भी मैसेज को चेक कर पाएंगे।

*Status Saver: व्हाट्स ट्रैकर ऐप आपको किसी भी समय अपने फोन पर दूसरों के WhatsApp Status को सेव करने और एक्सेस करने की अनुमति देता है।

*Live Chat: यह एक ऐसी सुविधा है जो मुख्य रूप से उन लोगों के लिए है जो इस ऐप का उपयोग करते हैं।  आप अपने आस-पास अन्य उपयोगकर्ताओं को ढूंढ सकते हैं और उनके साथ चैट कर सकते हैं।

*Theme: यह आपको कुछ खूबसूरत थीम प्रदान करता है जिन्हें आप अपनी सुविधानुसार अपडेट और बदल सकते हैं।

*Location Tracker: लोकेशन ट्रैकर फीचर से आप अपने व्हाट्सएप कॉन्टैक्ट्स की लोकेशन ट्रैक कर सकते हैं। सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यह एक महत्वपूर्ण सुविधा है।

व्हाट्स ट्रैकर एपीके कैसे  इंस्टॉल करें? – How to Install Whats Tracker APK?

How To Use Whats Tracker App
How To Use Whats Tracker App

⚠️Install बटन पर क्लिक करें और installation अपने आप शुरू हो जाएगा।

⚠️इसे इनस्टॉल करने के बाद security option पर जाएं और अज्ञात सोर्स को इनेबल कर दें।

⚠️इनस्टॉल की गई फ़ाइल खोलें, इंस्टॉल विकल्प पर क्लिक करें और इंस्टॉलेशन पूरा होने तक इन्तिज़ार करें।

⚠️अब आप whats tracker का उपयोग कर सकते हैं और बिना कुछ भुगतान किए मुफ्त में इसकी सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं।

Read Also: E2PDF App क्या है? इस एप की मदद से पुरानी से पुरानी Call History 5 मिनट में निकालें

क्या व्हाट्स ट्रैकर व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए एक उपयोगी उपकरण है? – Is Whats Tracker a useful tool for WhatsApp users?

whats tracker app का उपयोग करने से आपको अपनी गोपनीयता पर नियंत्रण रखने में बहुत मदद मिलेगी।  इसके अलावा, यह किसी को भी यह पता नहीं चलने देगा कि आपकी पहुंच उनकी जानकारी तक है।

व्हाट्स ट्रैकर कैसे काम करते हैं? – How does the WhatsApp tracker work?

व्हाट्स ट्रैकर एक ऐसी सॉफ्टवेयर या ऐप है जो व्हाट्सएप के उपयोग को ट्रैक करती है। यह व्हाट्सएप के उपयोगकर्ताओं को भेजे जाने वाले और प्राप्त किए जाने वाले संदेशों, कॉलों, और अन्य गतिविधियों को रिकॉर्ड कर सकती है।

व्हाट्स ट्रैकर आमतौर पर दो तरीकों से काम करते हैं:

फोन पर इंस्टॉल किया गया ऐप: यह सबसे आम तरीका है। व्हाट्स ट्रैकर ऐप को उस फोन पर इंस्टॉल किया जाता है जिसे ट्रैक किया जाना है। ऐप तब व्हाट्सएप के उपयोग को रिकॉर्ड करना शुरू कर देता है और डेटा को ट्रैकर के सर्वर पर भेज देता है।

क्लाउड-आधारित सेवा: यह एक आम तरीका है। क्लाउड-आधारित व्हाट्स ट्रैकर उपयोगकर्ताओं को अपने फोन पर कोई ऐप इंस्टॉल करने की आवश्यकता नहीं होती है। इसके बजाय, उपयोगकर्ता व्हाट्सएप के लिए एक क्विक सेटअप प्रक्रिया का पालन करते हैं, जो व्हाट्सएप के उपयोग को ट्रैक करना शुरू कर देता है और डेटा को ट्रैकर के सर्वर पर भेज देता है।

व्हाट्सएप ट्रैकर चैट ऑनलाइन – whatsapp tracker chat online

☑️व्हाट्सएप ट्रैकर चैट ऑनलाइन एक शक्तिशाली उपकरण है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति के व्हाट्सएप चैट को ट्रैक करने के लिए किया जा सकता है।

☑️हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह एक व्यक्ति की गोपनीयता का उल्लंघन कर सकता है।

☑️यदि आप व्हाट्सएप ट्रैकर चैट ऑनलाइन का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपके पास उस व्यक्ति की अनुमति है जिसे आप ट्रैक कर रहे हैं।

☑️यहां कुछ महत्वपूर्ण बातें दी गई हैं जो आपको व्हाट्सएप ट्रैकर चैट ऑनलाइन का उपयोग करते समय ध्यान रखनी चाहिए:

☑️यह एक व्यक्ति की गोपनीयता का उल्लंघन कर सकता है। यदि आप व्हाट्सएप ट्रैकर चैट ऑनलाइन का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपके पास उस व्यक्ति की अनुमति है जिसे आप ट्रैक कर रहे हैं।

☑️यह एक महंगा उपकरण हो सकता है। व्हाट्सएप ट्रैकर चैट ऑनलाइन सेवाओं की लागत प्रति माह $10 से $50 तक हो सकती है।

☑️यह एक complex equipment हो सकता है। व्हाट्सएप ट्रैकर चैट ऑनलाइन सेवाओं का उपयोग करना सीखना शुरू करने में कुछ समय लग सकता है।

Read Also: Phone Pay, Google Pay, Paytm यूजर्स को अधिक UPI करने पर देना होगा चार्ज 2024 सरकार का आदेश

क्या आप व्हाट्सएप चैट को ट्रैक कर सकते हैं? – Can you track WhatsApp chats?

हां, व्हाट्सएप चैट को ट्रैक किया जा सकता है। व्हाट्सएप ट्रैकर एक ऐसी सॉफ्टवेयर या ऐप है जो व्हाट्सएप के उपयोग को ट्रैक करती है। यह व्हाट्सएप के उपयोगकर्ताओं को भेजे जाने वाले और प्राप्त किए जाने वाले संदेशों, कॉलों, और अन्य गतिविधियों को रिकॉर्ड कर सकती है।

मैं व्हाट्स ट्रैकर ऐप को कैसे अपडेट करूं – How do I update Whats Tracker app?

यदि आप whats tracker के पुराने वर्शन का उपयोग कर रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि आपके पास यहां से इस ऐप का update version हो।

निष्कर्ष: whats tracker का उपयोग करने से आपको कुछ ही क्लिक में यह पता लगाने में मदद मिलेगी कि आपकी WhatsApp profile को किसने देखा। अब इस ऐप की बदौलत अपने whts tracker का नाम पता करना बहुत आसान है। उम्मीद है की आपको आज की पोस्ट उपयोगी लगी होगी। इस ऐप पर आपके क्या विचार हैं? अपनी कमेंट  करके ज़रूर बताएं।

26 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here