Force LTE Only (4G/5G) App क्या है और कैसे काम करता है | How to Use Force LTE Only (4G/5G) in Hindi 

0
Advertisements

Force LTE Only (4G/5G) App एक ऐसा एप्लिकेशन है या कई एप्लीकेशन का समूह है जो स्मार्टफोन पर सेल्युलर नेटवर्क कनेक्शन को 4G/5G LTE मोड में फोर्स करने का प्रयास करता है। इसका मतलब है कि आपका फोन स्वचालित रूप से धीमे 3G या 2G नेटवर्क पर स्विच नहीं करेगा, भले ही सिग्नल कमजोर हो।

Force LTE Only (4G/5G) Features 

तेज़ गति: 4G और 5G नेटवर्क 3G और 2G नेटवर्क की तुलना में काफी तेज गति प्रदान करते हैं। यदि आप डेटा-गहन गतिविधियों जैसे स्ट्रीमिंग वीडियो या गेमिंग कर रहे हैं, तो Force LTE Only ऐप का उपयोग करके आप बेहतर प्रदर्शन प्राप्त कर सकते हैं।

बेहतर स्थिरता: 4G और 5G नेटवर्क 3G और 2G नेटवर्क की तुलना में अधिक स्थिर कनेक्शन प्रदान करते हैं। यदि आप अक्सर कॉल ड्रॉप्स या धीमी गति का अनुभव करते हैं, तो Force LTE Only ऐप का उपयोग करके आप अपने कनेक्शन को स्थिर करने में मदद कर सकते हैं।

बैटरी बचाने: 3G और 2G नेटवर्क 4G और 5G नेटवर्क की तुलना में अधिक बैटरी पावर का उपयोग करते हैं. यदि आप बैटरी बचाने की कोशिश कर रहे हैं, तो Force LTE Only ऐप का उपयोग करके आप 4G या 5G पर बने रहने में मदद कर सकते हैं, जहां संभव हो।

Force LTE Only (4G/5G) की जानकारी

एप का नामफीचर्स सपोर्टेड प्लेटफार्मसीमाए 
फोर्स एलटीई ओनली (4G/5G)4जी/इजी (एनआर) नेटवर्क पर स्विच करें (अगर समर्थित हो) या केवल एलटीई (4जी) स्थिर नेटवर्क सिग्नल के लिए फोन को 4जी/5जी/3जी/2जी मोड में लॉक करें – डिवाइस की जानकारी और इंटरनेट स्पीड जांचेंएंड्रॉइड-निर्माता प्रतिबंधों के कारण सभी रा नहीं कर सकता है- निरंतर टोके कारण बैटरी तेजी से कम हो सकती है-कुछ डिवाइसों पर आपातकाल में कर सकता है
इसी/4जी फोर्स एलटीई ओनलीउन्नत नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन के लिए छिपे हुए सेटिंग मेनू स्खोलें 5जी/4जी एलटीई नेटवर्क खोजें और उस पर स्विच करें – फोन को 5जी/4जी/3जी/रजी मोड में लॉक करें- डिवाइस की जानकारी और इंटरनेट स्पीड जांचेंएंड्रॉइडछिपे हुए सेटिंग्स तक पहुंचने के लिए अतिरिक अनुमतियों की आवस्यकता है एंड्रॉइड वर्जन पर काम नहीं कर सकता है इस्तेमाल करने पर जोखिम भरा हो सकता है
नेटवर्क मोड यूनिवर्सलआसानी से नेटवर्क मोड स्विच करें पसंदीदा नेटवर्क प्रकार भेट करें – सिग्नल स्ट्रेंथ और डेटा उपयोग की निगरानी करेंएंड्रॉइडकुछ फीचर्स के लिए रूट एक्सेस की आवश्यकता हो सकती है-मुक्तसंस्करण में सीमित कार्यक्षमता है
फ्री नेट ऑप्टिमाइ‌ज़रइंटरनेट स्पीड बढ़ाएं और नेटवर्क प्रदर्शन को ऑप्टिमाइज करें अपने स्थान के लिए सबसे अच्छा सिग्नल खोजें – बेटा उपयोग की निगरानी करें और ओवरएज शुल्कों कोएंड्रॉइडसभी नेटवर्क या डिवाइस पर काम नहीं कर सकता है कुछ फीचर्स के लिए इन दे की आवस्यकता है

Force LTE Only (4G/5G) ऐप के फायदे

Force LTE Only (4G/5G) App
Force LTE Only (4G/5G) App
  • कमजोर नेटवर्क सिग्नल के कारण डिस्कनेक्ट होने से बचाएँ।
  • सबसे अच्छा सिग्नल सर्च करें। 
  • अपने फोन को स्थिर नेटवर्क सिग्नल में लॉक करें।
  • अपने मोबाइल फोन को अनुकूलित और प्रबंधित करें।

Read Also: Swap no Root App क्या है और कैसे काम करता है

Force LTE Only (4G/5G) के नुकसान 

सभी डिवाइस काम नहीं करते: सभी स्मार्टफोन Force LTE Only ऐप्स के साथ काम नहीं करते हैं. यह आपके फोन के विशिष्ट मॉडल और ऑपरेटिंग सिस्टम पर निर्भर करता है।

नेटवर्क कवरेज: यदि आपके क्षेत्र में 4G या 5G नेटवर्क कवरेज कमजोर है, तो Force LTE Only ऐप का उपयोग करने से वास्तव में आपके कनेक्शन की गति धीमी हो सकती है।

बैटरी ड्रेन: 4G और 5G नेटवर्क 3G और 2G नेटवर्क की तुलना में अधिक बैटरी पावर का उपयोग करते हैं। Force LTE Only ऐप का उपयोग करने से आपकी बैटरी लाइफ कम हो सकती है।

Force LTE Only (4G/5G) app

Force LTE Only (4G/5G) ऐप एक फ्री, विज्ञापन-समर्थित Android app है जो आपको अपने स्मार्टफोन को 4G या 5G नेटवर्क पर केवल रहने के लिए मजबूर करने की अनुमति देता है। ऐसा करने से, आपका फोन स्वचालित रूप से 2G या 3G नेटवर्क पर स्विच नहीं करेगा, भले ही सिग्नल कमजोर हो।

Force LTE Only (4G/5G) app की विशेषताएं

  • 4G या 5G नेटवर्क पर केवल रहने के लिए फोन को सेट करें।
  • एक छिपा हुआ सेटिंग मेनू खोलें और बेस्ट नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन को चुने। 
  • अपने ऐप्स को कुशलतापूर्वक प्रबंधित करें।
  • डिवाइस के प्रदर्शन को अधिकतम करें।
  • थीम और वॉलपेपर बदलें।
  • अधिसूचना लॉग, बैटरी जानकारी, उपयोग आंकड़े और वाई-फाई जानकारी खोलें।

Force LTE Only ऐप का उपयोग कैसे करें?

Force LTE Only (4G/5G) ऐप का उपयोग करना बहुत आसान है। बस ऐप खोलें और “Force LTE Only” टॉगल चालू करें।

Force LTE Only app का उपयोग करने के लिए, आपको सबसे पहले इसे अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल करना होगा। ऐप को खोलने के बाद, आपको अपने फोन के नेटवर्क सेटिंग्स को 4G या 5G पर बदलना होगा। यह आमतौर पर ऐप के अंदर एक टॉगल या बटन के रूप में होता है।

एक बार जब आपने अपने नेटवर्क सेटिंग्स को बदल दिया है, तो ऐप आपके फोन को 4G या 5G नेटवर्क से कनेक्ट करने के लिए सूचित करेगा।

यहां Force LTE Only ऐप का उपयोग करने के steps दिए गए हैं:

  1. Google Play Store पर जाएं और “Force LTE Only” सर्च करें।

Google Play Store खोलें और “Force LTE Only” search ऐप के परिणामों में दिखाई देने पर, इसे इंस्टॉल करने के लिए “install” बटन पर टैप करें।

  1. ऐप इंस्टॉल करें और खोलें।

ऐप इंस्टॉल होने के बाद, इसे खोलने के लिए ऐप आइकन पर टैप करें।

  1. “नेटवर्क सेटिंग्स बदलें” टॉगल चालू करें।

ऐप खोलने के बाद, आपको “नेटवर्क सेटिंग्स बदलें” टॉगल दिखाई देगा इसे चालू करने के लिए टॉगल पर टैप करें।

  1. अपने फोन को रीस्टार्ट करें

एक बार जब आपने “नेटवर्क सेटिंग्स बदलें” टॉगल चालू कर दिया है, तो आपको अपने फोन को रीस्टार्ट करना होगा। ऐसा करने के लिए, पावर बटन को दबाएं और “रीस्टार्ट” विकल्प चुनें।

एक बार जब आपका phone restart हो जाए, तो यह हमेशा 4G या 5G नेटवर्क से कनेक्ट रहेगा।

निष्कर्ष:

Force LTE Only (4G/5G) ऐप एक उपयोगी और प्रभावी ऐप है जो आपके मोबाइल फोन को कमजोर नेटवर्क सिग्नल के कारण डिस्कनेक्ट होने से बचा सकता है। यह ऐप उन उपयोगकर्ताओं के लिए विशेष रूप से उपयोगी है जो 4G या 5G नेटवर्क कवरेज वाले क्षेत्रों में रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here