Know how to earn money from the Meesho Online Shopping app

0
197
how to earn money from the Meesho app
how to earn money from the Meesho app

दुनिया में इंटरनेट के आने से हमारा जीवन पूरी तरह बदल गया है। आज के दौर में पेन से लेकर पेपर तक सबकुछ डिजिटल हो गया है। यहां तक कि किराने की दुकानें और अन्य चीजे भी डिजिटल हो गई है। लोगों का ऑनलाइन की तरफ झुकाव इसका बड़ा कारण है, जिसके चलते देश और दुनिया में ऑनलाइन शॉपिंग का चलन भी काफी तेजी से बढ़ रहा है। इस ऑनलाइन शॉपिंग को फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों ने और भी आसान कर दिया है।

इन दिनों अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों को टक्कर देने के लिए देश में एक और नई ई-कॉमर्स कंपनी आयी है, जिसका नाम मीशो है। यह एक ऐसी ई-कॉमर्स कंपनी है, जिससे आप काफी कम पैसों में आनलाईन शांपिग कर सकते हैं। इस एप की खास बात यह है कि आप इससे न केवल शांपिग कर सकते हो बल्कि आप इस एप (Meesho app) के उपयोग से काफी सारा पैसा (Money ) भी कमा (earn) सकते हो। आइए जानते है, घर बैठे पैसा कमाने में ये लेख किस तरह आपके लिए मददगार साबित हो सकता है।

एफिलिएटिड मार्केटिंग कर कमाए पैसा

Meesho app पर पैसा कमाने (earn money) के सबसे आसान तरीको में से एक है, एफिलिएटिड मार्केटिंग करना। एफिलिएटिड मार्केटिंग ई-कॉमर्स के जरिए पैसा कमाने का एक बेहतरीन विकल्प हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको प्लेस्टोर से मीशो एप को डाउनलोड करना होगा, इसके बाद मीशो में साइनअप की प्रक्रिया को पूरा करके एप पर अपना आकउंट बनाना होगा।

अकाउंट बनने पर, आपकों दिए गए विकल्पों में से उस प्रोडक्ट का चयन करना होगा, जिसकी आपको एफिलिएटिड मार्केटिंग करनी है। अब आपको उस चुने गए प्रॉडक्ट की लिंक को कापी करके अपने व्हाट्सअप और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उस लिंक को पेस्ट करना होगा और ज्यादा से ज्यादा लोगों को उस प्रोडक्ट को खरीदने के लिए बोलना होगा। इससे जितने ज्यादा लोग आपका प्रोडक्ट खरीदेंगे, उतना ज्यादा आपको प्रॉफिट होगा और आप उतने ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

रीसेलिंग द्वारा कमाए पैसा

एफिलिएटिड मार्केटिंग के अतिरिक्त मीशो से पैसा कमाने के दूसरे तरीकों में रीसेलिंग एक तरीका हैं। जिसमें आप किसी भी प्रोडक्ट को रीसेल कर आसानी से पैसा कमा सकते हो।

इसके लिए आपको सबसे पहले मीशो पर आपका बिजनेस आकउंट बनाना होगा। इसके बाद आपको जो भी प्रोडक्ट को दोबारा से बेचना है। उसके लिए सबसे पहले आपको उस प्रोडक्ट को किसी इ-कॉमर्स बेबसाइट से खरीदना होगा या फिर आपको अपने किसी मार्केट या अन्य जगह से उसे खरीदना होगा। खरीदने के बाद आपको अपने बिजनेस आकउंट के द्वारा उस प्रोडक्ट का उचित दाम डालकर उसे बेचना होगा। यदि आपका प्रोडक्ट दूसरों से अच्छा है और कम दाम में उपलब्ध हैं तो आप इससे काफी पैसा कमा सकते हैं। जिसकी कोई सीमा नहीं है।

खुद का प्रोडक्ट बेच कमाए पैसा

Meesho app पर पैसा कमाने (earn money) के सबसे आसान तरीकों में से यह एक तरीका भी हैं। जिसमें आप खुद का प्रॉडक्ट बेच अच्छा-खासा पैसा कमा सकते हैं। यदि आप किसी तरह का प्रोडक्ट बनाते हैं या आप किसी भी तरह के प्रोडक्ट का बिजनेस करते हैं तो आपके लिए मीशो सबसे अच्छे प्लेटफॉर्म में से एक हैं। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना होगा, आपको बस सबसे पहले रीसेलिंग की तरह अपना एक अलग से बिजनेस अकाउंट बनाना होगा।

उसके बाद आपको अपने किसी भी प्रोडक्ट को उस एप पर डालना होगा। याद रखे जब आप आपके प्रोडक्ट का मीशो पर विज्ञापन डाले तो आपके प्रोडक्ट के फोटो क्लियर और अच्छे हो ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को आपका प्रोडक्ट समझ आ सके और लोग उसे देख पाए तथा खरीदने के बारे में सोचे।

ध्यान रहे विज्ञापन डालते समय प्रॉडक्ट से जुड़ी समस्त जानकारी को साफ-सुथरे तरीके से भरे। जिससे बड़ी संख्या में लोगों को आपके प्रोडक्ट के बारे में जानकारी मिल सके। इसके बाद आप आपके प्रोडक्ट का दाम उतना ही डाले जितना उचित रहे। क्योंकि जितना कम दाम और अच्छा दाम डालेंगे उतना ही आपका प्रोडक्ट ज्यादा और जल्दी बिकेगा।

प्रोडक्ट का विज्ञापन डालने के बाद आप उस प्रोडक्ट के विज्ञापन की लिंक को कॉपी करके अपने दोस्तों और अन्य लोगों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें ताकि अधिक से अधिक लोगों को आपके नए बिजनेस के बारे में पता चल सके और वें लोग भी आपके प्रोडक्ट खरीद कर आपके बिजनेस को बढ़ाने में आपकी मदद कर सके।

रेफर एंड अर्न भी हैं एक विकल्प

जैसा कि हमने अभी तक आपको बताया कि मीशो एक बेहतरीन ऑनलाइन शॉपिंग ऐप है। अब तक हमने मीशो से पैसे कमाने के लिए आपको प्रोडक्ट बेचने और एफिलिएटिड मार्केटिंग से जुड़े तरीकों के बारे में जानकारी दी है लेकिन अब हम आपको एक नया तरीका बताने जा रहे हैं, यह तरीका है रेफर एंड अर्न का। जिसमें आपको रेफर एंड अर्न कर के भी पैसा कमाने का ऑप्शन मिल जाता है। अगर आप चाहे तो सिर्फ रेफर एंड अर्न के जरिए भी मीशो से अच्छा पैसा कमा सकते हो।

इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना होगा आपको सिर्फ मीशो से मिले रेफर कोड को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर करना होगा। इसके अतिरिक्त आप अपने सोशल मीडिया पर भी इसे शेयर कर सकते हो लेकिन ध्यान रहे आपको सबसे पहले अपना अकाउंट बनाना है और अकाउंट बनाने के बाद आपको आपका यूनिक रेफर कोड मिलेगा फिर आप उस रेफर कोड को कहीं पर शेयर करें ताकि आपको इनकम मिल सके। यदि आप अपना अकाउंट बनाये बिना रेफर कोड शेयर करेगें तो आपको इसका कोई फायदा नहीं मिलेगा।

ओएलेक्स पर चलाए अपने मीशो का विज्ञापन

पैसा कमाने के इस अगले तरीके में आपको मीशो के साथ-साथ ओएलेक्स कि भी मदद लेनी होगी। इसके लिए आपको पहले मीशो पर अपने प्रोडक्ट का विज्ञापन डालना होगा। फिर आपको अपने मीशो के प्रोडक्ट को ओएलएक्स पर सेल करने के लिए इसका यहां एक अच्छा सा विज्ञापन चलाना होगा। ध्यान रहे इस दौरान आप जो भी विज्ञापन चलाने वाले हैं वह आकर्षित हो और साथ ही वहां पर आपके विज्ञापन का डिस्क्रिप्शन भी अच्छे से लिखा हो, ताकि ग्राहक आपके प्रोडक्ट को अच्छे से समझ सके और उस प्रोडक्ट का आपको आर्डर दे सके। इस प्रक्रिया को अपनाकर आप अच्छा पैसा कमा सकते है।

Download

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here