बेहतर माइलेज और तगड़े फीचर्स के साथ कार मार्किट में तहलका मचाने वाला वाला है Tata Sumo Car का ये नया मॉडल 

0
Advertisements

Tata Sumo Car: कार बनाने वाली कंपनी Tata बहुत जल्द एक ऐसी एसयूवी कार लॉन्च करने वाली है जो अपने फीचर्स के मामले में इनोवा और महिंद्रा जैसे बड़ी-बड़ी कारों को टक्कर देगी। टाटा ने कार मार्केट में बड़ी-बड़ी कंपनियों को टक्कर देने की पूरी तैयारी कर ली है अब यह कंपनी बहुत जल्द एक एसयूवी कार लॉन्च करने वाली है जो अपने फीचर्स और इंजन के मामले में दूसरी कंपनी की बड़ी-बड़ी कारो से काफी ज्‍यादा एंडवास होगी।

Tata Sumo का ये नया और एंडवास मॉडल

मीडिया में आ रही खबरो के अनुसार टाटा अपने सबसे पापुलर एसयूवी Tata sumo को अब दोबारा एक नये कलेवर में लॉन्‍च करने वाली है। लेकिन इस बार ये एसयूवी एक नये लेटेस्‍ट वर्जन के साथ आने वाली है। टाटा की इस नई एसयूवी में तमाम लेटेस्‍ट फीचर्स का इस्‍तेमाल किया जाने वाला है। इस कार में आपको ऐसे ऐसे फीचर्स देखने को मिलने वाले है। जिन्‍हे आपने इससे पहले बहुत ही कम कारो में देखा होगा।

टाटा सूमा का ये नया मॉडल मार्किट में सेल के लिए कब आने वाला है। इसको लेकर कम्‍पनी ने अभी तक कोई आफिशियल जानकारी नही दी है। लेकिन मीडिया मे जो खबरे आ रही है। उन खबरो के मुताबिक इस कार को 2025 में मार्किट में उतारा जा सकता है।

Tata sumo की latest luxury suv car में होगा नया इंजन और बेहतर माइलेज

टाटा सूमो में अब आपको बिल्कुल नया इंजन देखने को मिलेगा। कंपनी एसयूवी में अब 2.0 लीटर का डीजल इंजन देने की तैयारी में है। ये वही इंजन है जो हैरियर में भी दिया जाता है। इस इंजन के साथ कार का माइलेज भी काफी बेहतर रहता है। इसमें आपको 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिलेगा।

शानदार होंगे फीचर्स

टाटा सूमो को बाजार में मौजूद अन्य एसयूवी से टक्कर देने के लिए कंपनी ने फीचर्स भी बिल्कुल लेटेस्ट देने का फैसला किया है। इस कार की एक खास बात ये भी है कि इसमे आपको 10 इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलने वाला है। इसके अलावा इस लेटेस्‍ट टेक्‍नॉलाजी से लैस कार में आपको 6 एयरबैग के साथ क्‍लाइमेट कंट्रोल एसी भी नजर आयेगा। इसके अलावा इसमे स्टीकयरिंग माउंटेड कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीट्स, रियर कैमरा, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, रियर एसी वेंट्स जैसी सुविधाये भी देखने को मिलेगी।

क्या होगी कीमत

इस कार की कीमत क्‍या होगी। इसको लेकर अभी कोई पुख्‍ता जानकारी मौजूद नही है। लेकिन इस कार के प्राइस को लेकर मीडिया में जो खबरे आ रही है। उस खबर के अनुसार इसकी कीमत 5 लाख रुपये से 20 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

इस लेख को पढ़ने के बाद आपको बता चल गया होगा कि टाटा सूमो की नई कार में कौन कौन से फीचर्स आने वाले है। अगर आपको ये एसयूवी कार खरीदनी है। तो आपको कुछ दिन का इन्‍तेजार करना पड़ेगा। ये कार अगले साल तक मार्किट में आ जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here