Vivo X100 Pro launch date in India confirmed – Check expected price and features in Hindi

0
Vivo X100 Pro
Advertisements

नए साल आने में बस कुछ ही दिन बचे हैं और इस नए साल में विवो अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन के साथ मार्केट में दस्तक देने वाला है। विवो x100 प्रो भारत में जल्द ही लांच होने वाला है और इसकी एक्सपेक्टेड डेट भी निकल कर सामने आ रही है। यह फोन अपने आप में काफी जबरदस्त है और विवो पसंद करने वाले इस फोन का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। विवो दो स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च करने जा रही है Vivo X100 और X100 pro, तो अगर आप एक नया फोन लेने वाले हैं तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़िएगा हो सकता है आपका अगला फोन विवो x100 प्रो ही हो। आज के इस आर्टिकल में हम इसके बारे में विस्तार से बताएंगे, इस फोन के फीचर्स, डिस्प्ले, बिल्ड क्वॉलिटी, बैटरी परफॉर्मेंस, कैमरा, प्राइस, वेरिएंट और सब कुछ।

तो आईए इस आर्टिकल को बिना किसी देरी के शुरू करते हैं। स्टार्ट करते है, डिजाइन और बिल्ड क्वॉलिटी से।

डिजाइन और बिल्ड क्वॉलिटी

पहली नज़र में ही विवो X100 प्रो आपको अपनी तरफ खींच लेता है। इसका स्लीक डिजाइन और मिनिमलिस्टिक डिज़ाइन काफी अट्रैक्टिव लग रहा है। ऐसा बताया जा रहा है की फोन का फ्रेम एल्यूमिनियम का बना हुआ है, जो हाथ में पकड़ते ही लग्जरी का एहसास देगा। कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास जो इसके दोनो ही साइड लगा है, इसके फ्रंट और बैक को बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है। Curved डिस्प्ले बेजल्स को लगभग hide कर दे रहा  है, जिससे जबरदस्त viewing अनुभव मिलता है। फोन दो कलर ऑप्शन्स में आ सकता है – स्टारटेल ब्लू और एस्टेरॉयड ब्लैक, जो की देखने के काफी अट्रैक्टिव और स्टनिंग है।

किस प्राइस पर लॉन्च होगा?

विवो X100 और X100 pro फोन की और भी डिटेल्स को जानने से पहले आईए इस के प्राइस पर एक नजर डाल लेते है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि विवो x100 जो की दो वेरिएंट में आ सकता है 12जीबी+256जीबी और 16 जीबी+512जीबी (ram rom variant). और इनका दाम क्रमशः 63,999 और 69,999 हो सकता है। इसके अलावा Vivo X100 प्रो 89,999 के आसपास के रेंज में लॉन्च हो सकता है। आईए जानते है की इसमें क्या क्या खास चीजे है।

क्या है खास?

देखिए Vivo x100 और X100 प्रो पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें मीडिया टेक dimensity 9300 SoC प्रोसेसर लगा होगा। इसके अलावा इसमें पहली बार Zeiss apo certified telephoto camera लगा होगा, यह आपके फोटो लेने के एक्सपीरियंस को अलग ही लेवल पर पहुंचा देगा मोबाइल फोटोग्राफी इससे काफी आसान हो जाएगी इस टेक्नोलॉजी की मदद से जब आप फोटो लेंगे तो यह लाइट को भी इंक्रीज कर देगा। इसके अलावा फोटो को बेहतर से बेहतर बनाने में मदद करेगा। इसके अलावा इसका (antuantu स्कोर) जो कि मोबाइल कितना है एफिशिएंट है बताता है। वह  2.2 मिलियन से भी अधिक है। इसका प्रोसेसर भी दमदार है। 

मिलेगा बेस्ट कैमरा

Zeiss के साथ मिलकर Vivo ने कैमरा सिस्टम डिजाइन किया है। Zeiss एक जर्मन ऑप्टिक्स कंपनी है। इन स्मार्टफोन में Zeiss T ऑप्टिक्स का इस्तेमाल हुआ है, जो लाइट ट्रांसमिशन बढ़ाता है।

  • Vivo X100 cameras

Vivo X100 50 MP Sony IMX 920 VCS bionic primary sensor के आता है। जिसके साथ आपको f/1.57 का अपर्चर मिलता है, इसमें आपको OIS and LED flash भी मिलता है। इसके अतरिक्त एक 50MP का ultra-wide-angle camera और  64MP telephoto camera भी मिलता है। इससे आप 100x जूम भी कर पाएंगे।

  • Vivo X100 Pro Cameras:

Vivo X100 Pro 50MP 1-inch Sony IMX 989 VCS bionic sensor के साथ आता है जिसमे आपको f/1.75 का अपर्चर और OIS, and LED flash भी मिलता है। इसके साथ आपको एक 50MP ultra-wide-angle कैमरा और एक 50MP 1/2″ APO telephoto camera भी मिलता है। इससे आप up to 100x digital zoom कर पाएंगे।

बात करे Front camera की तो दोनो ही सिरीज के फोन में 32एमपी का कैमरा मिलता है।

कैसी रहेगी इसकी Performance

आपको बता दे कि वो यह स्मार्टफोन 4nm octa-core, dimensity 9300 पर आधारित हो सकता है। इसके साथ साथ immortalis G7340 GPU होने का दावा है। एड्रॉयड 14 पर आधारित, यह स्मार्टफोन vivo custom skin के साथ आएगा। तो कुल मिलाके परफॉर्मेंस काफी अच्छी देखने को मिल सकती है।

दमदार display

Vivo X100 सीरीज के फोन में आपको एक बेहतर डिस्प्ले मिलेगा। इसमें आपको  curved 6.78-inch 8 LTPO AMOLED screens मिलेगा जो की आपको up to 120Hz refresh rate तक देंगे। साथ में आपको 1.5K Pixels का रेजोल्यूशन मिलेगा जो की 3000 nits पिक ब्राइटनेस दे सकता है। जिसके मदद से आप बिना lag हुए अलग-अलग गेम आसानी से खेल पाएंगे।

दम्मदार बैटरी

Vivo X100 स्मार्टफोन 5,000mAh बैटरी के साथ आता है। और इसके साथ अपको 120W fast charging support भी मिलता है। बात करे Vivo X100 Pro की तो इसके साथ अपको 5,400mAh की बैटरी, 120W fast charging और साथ में 50W wireless charging support मिलता है। 120W fast charging होने से यह स्मार्टफोन मात्र 20 मिनट्स में फुल चार्ज हो जाता है, और अगर वायरलेस चार्जिंग की बात करे तो आपको मात्र 40 मिनट्स लगेगें। तो कुल मिलाके आपको अच्छी बैटरी और फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है, Vivo X100 series से।

Conclusion

दोस्तो, विवो X100 और X100 प्रो निश्चित रूप से फ्लैगशिप स्मार्टफोन बाजार में एक हाई कंपटीशन के साथ कड़ा मुकाबला पेश करेगा। इससे सैमसंग गैलेक्सी S23 अल्ट्रा और आईफोन 14 प्रो मैक्स जैसे फोन को काफी अच्छा खासा कंपटीशन मिलेगा। हालांकि, विवो X100 प्रो का कैमरा सिस्टम इसे एक अलग मुकाम पर खड़ा करता है। Zeiss ऑप्टिक्स और सोनी के बेहतरीन लेंस के साथ, ये फोन ज़ूम तस्वीरों के मामले में दूसरों को पीछे छोड़ देता है। साथ ही, इसकी कीमत अन्य कैटेगरी के फोन से थोड़ी कम है, जो इसे बजट फोन बनाता है और बाकी से इसे आकर्षक भी बनाता है। इस आर्टिकल में हमने विस्तार से जाना इस फोन के फीचर्स जिसे हम डिस्प्ले, बिल्ड क्वॉलिटी, बैटरी परफॉर्मेंस, कैमरा, प्राइस, वेरिएंट और सब कुछ। तो आप अपने जरूरत और शौक से हिसाब से, यह स्मार्टफोन ले सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here