How to earn money from mCent Browser Recharge Brows app

0
167
How to earn money from mCent app
How to earn money from mCent app

mCent App Se Paise Kaise Kamaye एमसेंट ऐप से money कैसे earn करें, दोस्तों, आज के युग में पैसा सब की पहली जरूरत है। यदि हमारे पास एंड्रॉयड मोबाइल है तो ऐसे कई सारे एप्लीकेशन गूगल पर मौजूद है जिनका इस्तेमाल करके हम पैसे कमा सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक पैसे कमाने वाले ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका नाम है mCent। एमसेंट का उपयोग करके हम आसानी से हर महीने 10000 या उससे भी ज्यादा रुपए कमा सकते हैं। यह एप्लीकेशन उपयोग में एकदम आसान है अतः हर कोई इसका इस्तेमाल करके पैसे कमा सकता हैं। आइए विस्तार से जानते हैं एमसेंट ऐप क्या है।

mCentApp क्या है:

एमसेंट (mCent) एक बेस्ट मोबाइल एप्लीकेशन है, जो Google play store पर उपलब्ध है। एमसेंट से पैसे कमाने के लिए आपके पास एंड्रॉयड मोबाइल फोन होना चाहिए। आजकल इंटरनेट के ज्यादा उपयोग से मोबाइल रिचार्ज का बिल भी बढ गया। एमसेंट ऐप ऐसा एप्लीकेशन है जहा पर कमाए हुए पैसो से आप अपना और दूसरो का भी मोबाइल रिचार्ज कर सकते है और कमाई कर सकते है। एमसेंट एक वैध और रियल अर्निंग मनी एप्लीकेशन है।

एमसेंट ऐप पर बहुत सारे टास्क उपलब्ध है जिसको पूरा करने पर पैसे मिलते है जैसे-किसी ऐप को डाउनलोड करना, रेफर एंड अर्न आदि। बताए हुए टास्क को पूरा करने पर पैसे मिलते हैं और हम उन पैसों का उपयोग करके अपना मोबाइल फ्री में रिचार्ज कर सकते हैं,है… ना कितना सुविधाजनक।

mCentApp को डाउनलोड करे:

एमसेंट ऐप से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले इस ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होता है। एंड्राइड मोबाइल में इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने की पूरी प्रोसेस इस प्रकार है।

  • mCentऐप से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले Play Store browser में जा कर इस ऐप को install करना पड़ेगा
  • उसके बाद आप इस browser को ओपन करेंगे तो आपको सबसे पहले इसमें अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा।
  • अकाउंट आप फेसबुक पासवर्ड या मोबाइल नंबर के द्वारा बना सकते है।
  • उसके बाद आपको Language Select करनी है, जैसे ही आप Language Select करेंगे तो mCent browser का dashboard दिखाई देगा ,जिसमे आपको दिखाई देगा कि आप पैसे सिर्फ Points में कमा सकते हैं। मतलब 1000 पॉइंट्स पर 1₹ मिलता है।10000 पॉइंट्स पर 100₹ मिलते है।
  • इसतरह आपका एमसेंट ऐप पर अकाउंट बन जाएगा।

How to earn money from mCent App:

आइए एमसेंट ऐप से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

  • ऐप डाउनलोड करके कमाए:

एमसेंट ऐप पर बहुत सारे ऑफर्स चलते रहते हैं। ऑफर सेक्शन में जाए और देखें उसमें बताए अनुसार ऐप को डाउनलोड करें और पैसा कमाए। जैसे- Download any 2 apps and get 200₹। मतलब दो ऐप को डाउनलोड करने पर आपके अकाउंट में ₹200 आ जाएंगे। यह ऑफर थोड़े-थोड़े दिनों में बदलते रहते हैं।आप इस तरह से बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं और अपने तथा दोस्तों के फोन रिचार्ज कर सकते हैं।

ध्यान रहे- आपके मोबाइल में जो ऐप पहले से ही इंस्टॉल है उस को इंस्टॉल करने पर पैसे नहीं मिलेगे। आप लोकप्रिय मोबाइल एप्स को इंस्टॉल करें, जिससे आपको ज्यादा फायदा मिलेगा।जैसे- हालिडे आइक्यू ऐप को इन्स्टाल करने पर 150₹ मिलेगे।

  • रेफर एंड अर्न (Refer And Earn):

एमसेंट ऐप पर दी हुई रेफरल लिंक से आप अपने दोस्तों को इनवाइट (Invite) कर सकते हैं। आपके द्वारा शेयर की गई रेफरल लिंक से अगर कोई भी जुड़ता है तो आप 20₹ से ₹100 तक कमा सकते हैं और यह ऑफर्स समयानुसार बदलते रहते हैं। आप इस रेफरल लिंक को अपने सोशल मीडिया साइट्स पर भी शेयर कर सकते हैं। जो भी इस रेफक लिंक पर क्लिक करके जुड़ता है तो आपको पैसे मिलते हैं। आप इससे अपना मोबाइल और अपने दोस्तों के मोबाइल भी रिचार्ज कर सकते हैं और यह एक अच्छी कमाई का साधन है।

  • Log in करके कमाए:

इस ऐप के जरिये किसी भी चीजों के बारें में सर्च करने पर आपको बोनस के रूप में पैसे मिलते हैं, इस तरह आप इससे भी आसानी से पैसे कमा सकते है।

mCentApp से रिचार्ज कैसे करे:

एमसेंट ऐप से रिचार्ज करने के लिए आपको सबसे पहले पॉइंट्स कमाना होता है और बाद में इन्हीं पॉइंट्स के रुपए मिलते हैं। जिससे आप अपना मोबाइल रिचार्ज करवा सकते हैं। मोबाइल रिचार्ज करने की पूरी प्रोसेस इस प्रकार है।

  • सबसे पहले आपको mCentऐप open करना है और फिर आपको यहा पर view account का ऑप्शन दिखाई देगा,उस पर क्लिक करना है।
  • अब आपको plans दिखाई देंगे जो अभी locked है। आपके पास पर्याप्त पैसे जमा होने पर ही आप यह plans खरीद सकते है।
  • जब आपके पास plans खरीदने वाले पैसे जमा हो गये तो अपने आप ये plans unlocked हो जायेंगे और आप recharge करवा सकते हैं।

एमसेंट से कमाए हुए पॉइंट्स को रुपयों में बदली करें और उन रुपयों से अपने मोबाइल की सिम में इंटरनेट, रोमिंग, टाकटाइम, एसएमएस, फ्री मिनट आदि के लिए रिचार्ज कर सकते है। अपनी कमाई का उपयोग अपने पोस्टपेड प्लान के भुगतान के लिए भी कर सकते हैं।

निष्कर्ष (Conclusion):

दोस्तों आज हमने इस आर्टिकल के माध्यम से जाना “mCent app क्या है” और “एमसेंट एप से money कैसे earn करें”। मुझे पूर्ण विश्वास है आपको इस आर्टिकल में एमसेंट ऐप से संबंधित सारी जानकारी मालूम पड़ गई होगी और अब आपको इस ऐप से पैसे कमाने में सुविधा होगी। आप इस अर्निंग एप के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस आर्टिकल के द्वारा बताएं ताकि वह भी इस ऐप का उपयोग करके पैसे कमा सकें और अपना मोबाइल फोन फ्री में रिचार्ज कर सके। धन्यवाद!!!

Download

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here